एक डॉक्टर की शायरी: जिस हॉस्पिटल के हम डॉक्टर हैं; मेरी गर्लफ्रेंड वहां की नर्स है; क्या अजीब जुल्म सहना पड़ता है; अपनी ही गर्लफ्रेंड को सिस्टर कहना पड़ता है।

परीक्षा के बाद बच्चे और ऑपरेशन के बाद डॉक्टर एक ही चीज़ कहते हैं . . . . . . . कुछ कह नहीं सकते बस दुआ करें ।

डॉक्टर मरीज़ से बोला अगर तुम मेरी दवा से ठीक हो गए तो मुझे क्या इनाम दोगे? मरीज़: मैं कब्र खोदता हूँ आपकी कब्र फ्री खोद दूंगा।

पुजारी को दस्त लग गए तो उसने दवाई लेते समय डॉक्टर से पूछा कोई सावधानी बरतनी है? डॉक्टर ने कहा बस शंख जोर से मत बजाना।

डॉक्टर: आपके तीन दांत कैसे टूट गए? मरीज: पत्नी ने कड़क रोटी बनाई थी। डॉक्टर: तो खाने से मना कर देते। मरीज: वही तो किया था।

मरीज: जब मैंने आपके पास आना शुरू किया है तब मुझे पता चला कि साधारण खाँसी का कितना भयंकर परिणाम होता है। डॉक्टर: वो कैसे? मरीज: आपका बिल देखकर।

डॉक्टर मरीज़ के पीछे भाग रहा था। लोगों ने पूछा क्या हुआ ? डॉक्टर बोला: 4 बार ऐसा हुआ साला दिमाग का ऑपरेशन करवाने आता है और बाल कटवा के भाग जाता है।

डॉक्टर: खांसी का क्या हाल है? मरीज़: खांसी तो बंद हो गई डॉक्टर साहब पर अब साँसे रुक-रूककर आती हैं। डॉक्टर: फ़िक्र न करो रब ने चाहा तो वो भी बंद हो जायेंगी।

डॉक्टर मरीज़ की नब्ज़ देखते हुए: तुम तो बिलकुल ठीक लग रहे हो और तुम्हारी नब्ज़ भी घडी की तरह चल रही है। मरीज़: वो इसलिए क्योंकि आपने मेरी घडी पर ही हाथ रखा हुआ है।

एक महिला का चेक-अप करने के बाद डॉक्टर ने कहा कोई बीमारी नहीं है बस आराम की जरुरत है। महिला: लेकिन आपने मेरी जीभ तो देखी ही नहीं? डॉक्टर: उसे ही तो आराम की जरुरत है।

एक डॉक्टर ने खुद के बारे मे कहा हमारी शख्सियत का अंदाज़ा तुम क्या लगाओगे ग़ालिब जब गुज़रते है क़ब्रिस्तान से तो मुर्दे भी उठ के पूछ लेते हैं... . . . . . . . . . . . कि डाॅक्टर साहब अब तो बता दो मुझे तकलीफ क्या थी?

डॉक्टर: आपके लिए दो ख़बरें हैं एक अच्छी और एक बुरी। मरीज: अच्छी वाली खबर क्या है? डॉक्टर: आपके मरने में सिर्फ 24 घंटे बाकी हैं। मरीज (आश्चर्य से) बोला: क्या! और बुरी खबर? डॉक्टर: मैं आपको यह बात कल बताना भूल गया था।

डॉक्टर: आप बिलकुल मेरी तीसरी बीवी की तरह लग रही हैं। लड़की: सचमुच! आपकी कितनी बीवियां हैं? डॉक्टर: दो।

महिला: डॉक्टर साहब मेरे पति ने रात में नींद में बाते करनी शुरू कर दी हैं क्या करूँ? डॉक्टर: उन्हें दिन में बात करने का मौका दीजिए।

मरीज़ डॉक्टर से: मुझे बात-बात पर गाली देने और फ़ौरन ही बात भूल जाने की बिमारी है। डॉक्टर: आप को यह बीमारी कब से है? मरीज़: कौन सी बिमारी कमीने!