दोस्ती एक मिसाल है जहाँ कोई सरहद नहीं होती; ये वो शहर है जहाँ इमारतें नहीं होती; यहाँ तो सब रास्ते एक-दूसरे के निकलते हैं; ये वो अदालत है जहाँ कोई शिकायत नहीं होती।

गजब की पंक्तियाँ: जो दोस्त कमीने नहीं होते वो कमीने दोस्त ही नहीं होते!

रेत की जरूरत रेगिस्तान को होती है
सितारों की जरूरत आसमान को होती है
आप हमें भूल न जाना, क्योंकी
दोस्त की जरूरत हर इंसान को होती है

दोस्ती की कीमत कभी अदा नहीं होती; अच्छी दोस्ती कभी जुदा नहीं होती; आप की अदा पर मर मिटे हैं; वरना यूँ ही हमारी दोस्ती किसी पर फ़िदा नहीं होती।

हम शतरंज नही खेलते क्योंकि दुश्मनों की हमारे सामने बैठने कि औकात नही
और दोस्तो के खिलाफ़ हम चाल नही चलते

आपकी हंसी बहुत प्यारी लगती है; आपकी हर ख़ुशी हमें हमारी लगती है; कभी दूर ना करना खुद से हमें; आपकी दोस्ती हमें जान से भी प्यारी लगती है।

दोस्ती इम्तिहान नहीं विश्वास मांगती है नज़र और कुछ नहीं दोस्त का दीदार मांगती है जिन्दगी अपने लिए कुछ भी नहीं पर आपके लिए दुआएं हज़ार मांगती है।

शराबी दोस्त रखता हूँ क्योंकि... शराबी दोस्त अच्छे होते हैं गिलास ज़रूर तोड़ते हैं मगर दिल नहीं।

लोग रूप देखते हैं हम दिल देखते हैं; लोग सपना देखते हैं हम हकीकत देखते हैं; बस फर्क इतना है कि लोग दुनिया में दोस्त देखते हैं; हम दोस्तों में दुनिया देखते हैं।

खुदा ने कहा दोस्ती न कर दोस्ती में तु खो जायेगा; मैंने कहा ए खुदा जमीन पर आकर मेरे दोस्त से तो मिल तु भी उस पर फ़ना हो जाएगा !

वक्त की यारी तो हर कोई करता है मेरे दोस्त
मजा तो तब है जब वक्त बदल जाये पर यार
ना बदले...

सच्ची दोस्ती का मतलब है: जब एक दोस्त अपनी आखिरी साँसें ले रहा हो और उसका दोस्त आँखों में आंसू ले आए और कहे चल उठ यार! आज आखिरी समय मौत की क्लास बंक(Bunk) करते हैं।

महक दोस्ती की इश्क से कम नहीं होती; इश्क से जिंदगी ख़तम नहीं होती; साथ अगर हो जिंदगी में दोस्तों का; तो जिंदगी जन्नत से कम नहीं होती।

कुछ रिश्ते अनजाने में बन जाते हैं; पहले दिल से फिर ज़िन्दगी से जुड़ जाते हैं; कहते हैं उस दौर को दोस्ती; जिसमे अनजाने ना जाने कब अपने बन जाते हैं।

बादल चाँद को छुपा सकता है आकाश को नही
हम सबको भुला सकते है आप को नही